हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Bihar Board 10th Exam 2024: मैट्रिक बोर्ड परीक्षा 2024 में क्या जूता मौज पहन कर जा सकते हैं परीक्षा देने या नहीं

Bihar Board 10th Exam 2024: मैट्रिक बोर्ड परीक्षा 2024 में क्या जूता मौज पहन कर जा सकते हैं परीक्षा देने या नहीं:

यदि आप भी इस बार बिहार बोर्ड की ओर से मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा देने वाले हैं तो आप सभी छात्र इसमें आर्टिकल में बनी रही है जैसा कि आप सभी छात्रों को पता है। अभी वर्तमान में अंतर वार्षिक परीक्षा समाप्त हुआ है। इंटर परीक्षा में लगभग सभी छात्र जूता मौज पहनकर एग्जाम देने गए थे। ऐसे में आप भी सोच रहे होंगे कि हम भी जूता मौज पहन कर जाएंगे तो परीक्षा में हमें बैठने दिया जाएगा तो आप हमारे इस आर्टिकल में बने रहिए। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप सभी छात्रों को अच्छे से बता देंगे कि क्या आपको परीक्षा देने जूता मौज पहन कर जाना है या नहीं जाना है। पूरी जानकारी अच्छे से बता देंगे। आप हमारे साथ बने रहिए। साथ में किन-किन चीजों को लेकर हमें परीक्षा देने जाना है। पूरी जानकारी अच्छे से आपके साथ शेयर करने वाले हैं। आप हमारे साथ बने रहिए।

Bihar Board 10th New Admit Card Download 2024: 2024 10वीं परीक्षा का न्यू ऐडमिट कार्ड Online यहां से डाउनलोड करें

क्या जूता मौज पहनकर मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 देने जा सकते हैं: 

आपका भी मन में एक प्रश्न चल रहा होगा कि क्या हम परीक्षा देने जूता मौज पहन कर जा सकते हैं तो आप सभी छात्रों को बता दो जूता मौज पहन कर परीक्षा देने जाने में अभी तो बिहार बोर्ड द्वारा रोक लगा दिया गया है। यदि आप जूता मौज पहन कर एग्जाम देने नहीं जा सकता है। अन्यथा आपको परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। लेकिन यदि ठंड रहती है तो बिहार बोर्ड द्वारा जूता पहन कर जाने की अनुमति दी जाएगी।

क्योंकि इंटर वार्षिक परीक्षा शुरू होने से पहले बिहार बोर्ड ने बोला था कि जितने भी इंटर के साथ रहे कोई भी छात्र जूता पहनकर परीक्षा देने नहीं जाएगा। लेकिन ठंड को ध्यान में रखते हुए बिहार बोर्ड ने बोल दिया कि आप जूता पहनकर परीक्षा देने जा सकता है। ऐसे मैं अभी बिहार बोर्ड ने बिहार बोर्ड 10th के सभी छात्रों पर रोक लगा रखा है कि आप पर जूता पाठ कर नहीं जा सकते। परीक्षा देने ऐसे में ठंड रहती है तो बिहार बोर्ड द्वारा जूता पहनकर परीक्षा दे दे की अनुमति दी जाएगी। वर्तमान में तो अभी अनुमति नहीं दी गई है जूता पहनकर परीक्षा दे दे जाने में।

बिहार बोर्ड से जुड़ी सभी न्यूज़ सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को अवश्य ज्वॉइन करें।

Join Whataspp group

मैट्रिक परीक्षा में जूता-मोजा पहनकर जाने पर पाबंदी:

मैट्रिक की परीक्षा 15 से 23 फरवरी तक होगी। परीक्षार्थियों को इसमें जूता-मोजा पहनकर जाने पर रोक रहेगी। इस बाबत बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सभी जिलाधिकारी, दंडाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी व अन्य को पत्र भेजा है

Bihar board click here 
Official website click here 
Telegram channel click here 
Whataspp group click here 

Disclaimer: यदि आपको हमारे वेबसाइट mgbresult.com पर कोई भी त्रुटि न्यूज़ लगे तो आप हमें या हमारे टीम से संपर्क करके उसे सुधार करवा सकते हैं क्योंकि हम जो भी आर्टिकल लिखते हैं, गूगल से न्यूज़ लेकर आर्टिकल लिखते हैं। इसीलिए कोई भी न्यूज़ गलत मिले तो आप हमसे या हमारी टीम से संपर्क करके सुधार करवा सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!